India These Days

a new blog about India and Indians, latest news about india, politics, travel, fashion and entertainment

Full width home advertisement

Travel the world

Climb the mountains

Post Page Advertisement [Top]

राहुल गाँधी ने मध्य प्रदेश में किया 18 किलोमीटर लम्बा रोड शो (Sept 2018)

राहुल गाँधी ने मध्य प्रदेश में किया 18 किलोमीटर लम्बा रोड शो (Sept 2018)

Rahul Gandhi addressing public at rally in Bhopal


राहुल गाँधी भोपाल में रैली में जनता को संबोधित करते हुए


(Photo courtesy to: khabar.ndtv.com)

राहुल गाँधी ने मध्य प्रदेश में किया 18 किलोमीटर लम्बा रोड शो,

इस विशाल रैली के द्वारा हिन्दू वोटर्स को लुभाने की कोशिश

भोपाल : वर्ष 2019 के चुनाव आरंभ होने से ठीक पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी के नेतृत्व में एक विशाल रोड शो, रैली के रूप में आयोजित किया गया। यह रैली भोपाल के दशहरा मैदान में 18 किलोमीटर की यात्रा तय करके किया गया। इस रैली को ‘संकल्प यात्रा’ का नाम दिया गया। कांग्रेस के प्रमुख नेताओं और कार्यकर्ताओं ने इस रैली की तैयारी में बड़े उत्साह के साथ भाग लिया। इस रैली में कांग्रेस के कई जाने माने चेहरे दिखाई दिए। जिनमे से इस चुनाव प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ सहित कांग्रेस पार्टी के कई बड़े नेता मौजूद थे।

इस रैली से जुडी कुछ ख़ास बातें

1. भोपाल में विशाल रोड शो

इस बार चुनाव 2019 से पहले राहुल गाँधी का यह प्रयास कहाँ तक जनता को लुभा पायेगा, यह तो अभी कहा नहीं जा सकता। लेकिन इस रैली में जिस प्रकार से विशाल जनसमूह को अपनी और आकर्षित करने के लिए कांग्रेस के प्रमुख नेताओं द्वारा को प्रयास किया गया, वह अति सराहनीय है। चूँकि भोपाल में भी कांग्रेस के कई नेता पहले से ही जनता को अपने साथ जोड़ने के लिए कई कार्य कर रहे हैं, ऐसे में राहुल गाँधी का इस विशाल रोड शो के द्वारा जनता के सामने आना कहाँ तक सफल होगा, यह देखना अभी बाकी है।  

2 पोस्टर में राहुल गाँधी को शिव भक्त के रूप में दिखाया गया

इस रैली के पोस्टरों में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी को एक शिव भक्त के रूप में पेश किया गया है। जैसा की हाल ही में राहुल गाँधी कैलाश मानसरोवर की तीर्थ यात्रा सम्पूर्ण कर लौटे हैं, तो उनकी छवि को हिंदुत्व के पक्ष में लाने हेतु यहाँ भोपाल में हिंदुत्व कार्ड का खेल भी खेला जा रहा है। भोपाल के काग्रेस प्रदेश प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने रविवार को यह घोषणा भी की थी कि सोमवार की दोपहर को जब राहुल गाँधी यहाँ पहुंचेंगे तो उनके स्वागत में 11 पुजारियों के द्वारा मंत्रोचारण किया जायेगा। उसके पश्चात रैली को आरंभ किया जायेगा।      

3 भोपाल के दशहरा मैदान में किया गया आयोजन

इस रोड शो में एक बस जिसमे कि आगे की सीट पर राहुल गाँधी विराजमान थे, यह रैली एक रोड शो के रूप में भोपाल सिटी में लालघाटी से आरंभ होकर वीआईपी गेस्ट हाउस, इमामी गेट, कमला पार्क, सदर मंजिल, बाण गंगा, रोशनपुरा चौराहा, पीसीसी, ज्योति टाकीज, कस्तूरबा नगर तिराहे से निकलती हुई दशहरा भेल मैदान में जाकर संपन्न हुई। सुरक्षा की दृष्टि से इस रैली में राहुल गाँधी के दौरे को ध्यान में रखते हुए कड़े सुरक्षा प्रबंध किये गए थे।                

4 राहुल गाँधी ने भाषण में किये कई खुलासे

राहुल गाँधी ने इस रैली में जन संबोधन करते हुए अपने भाषण में कहा की मोदी जी ने इस देश की जनता का धन 15 धनी लोगों को दे दिया। यदि काग्रेस की सरकार बनी तो वास्तविक जीएसटी को लागू किया जाएगा।  
विजय माल्या और नीरव मोदी को चोर नहीं कहा जा रहा, लेकिन यदि भारत का किसान अपना क़र्ज़ नहीं चूका पा रहा तो उसे चोर कहा जाता है। अगर कांग्रेस सरकार सत्ता में आती है तो सभी किसानो का क़र्ज़ माफ़ किया जायेगा, भले ही अर्थशास्त्री कुछ भी कहते रहें। कांग्रेस अध्यक्ष होने के नाते मेरी सर्वप्रथम जिम्मेवारी मध्य प्रदेश की जनता की है।
इसी प्रकार की कई बातें राहुल गाँधी ने इस रैली में अपने भाषण में कही, लेकिन कांग्रेस पार्टी का यह प्रयास भोपाल की जनता को कहाँ तक आकर्षित कर पायेगा, इस विषय पर अभी कोई टिप्पणी देना संभव नहीं है।


No comments:

Post a Comment

Bottom Ad [Post Page]